राजस्थान: मस्जिद के बाहर ताला लगवाकर अंदर छिपे थे 13 जमाती, पुलिस पहुंची तो…?

जयपुर, 8 अप्रैल: देश-दुनिया में कोरोना वायरस जमकर हाहाकार मचा रहा है, भारत में भी तब्लीगी जमात के कारण कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। अबतक देश के 17 राज्यों में 1023 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए जा गए हैं। केंद्र और राज्य सरकार बार-बार अपील कर रही है की जो तब्लीगी जमात से लौट कर आया हो वो चेकअप लेकिन कुछ जमाती सरकार का कहना बिल्कुल नहीं मान रहे हैं और छुपने की कोशिश कर रहे हैं। ताजा मामला राजस्थान के जयपुर से आया है।

जानकारी के अनुसार, जयपुर पुलिस ने शहर के रामगंज इलाके की एक मस्जिद से 12 लोगों को पकड़ा है। ये सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। ये कर्नाटक के रहने वाले हैं। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के बाद के बाद ये जयपुर आए थे।

बताया जा रहा ये सभी लोग मस्जिद के बाहर से ताला लगवाकर अंदर रह रहे थ। एक स्थानीय मौलवी ने इन्हे यहां रखा था। पुलिस को मंगलवार को इस बारे में सूचना मिली तो कार्रवाई कर इन्हें बाहर निकाला गया। पुलिस जब मस्जिद के पास पहुंची तो इनकी चालाकी देखकर हैरान रह गई। इन सभी की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

फिलहाल जुकाम और खांसी की शिकायत पर जमातियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पुलिस ने इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 144 और 188 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा पोलिस इन जमातियों से पूछताछ करेगी की और किसी मस्जिद में तो नहीं छिपे हैं जमाती।

loading...