कोरोना वायरस संक्रमण: निजामुद्दीन मरकज की वजह से पाकिस्तान के करीब पहुँच गया भारत, देखें अपडेट

nizamuddin-markaj-jamati-spreading-corona-virus-news

फरीदाबाद, 1 अप्रैल: भारत सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी थी, दुनिया के अन्य देशों की अपेक्षा भारत में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि भारत कोरोना संक्रमण को तीसरे स्टेज में नहीं पहुँचने देगा लेकिन निजामुद्दीन मरकज ने बना बनाया खेल ख़राब कर दिया है.

यहाँ पर कुछ दिनों पहले एक बड़ा जलसा हुआ जिसमें देश विदेश के करीब 2500 लोग शामिल हुए, दर्जनों कोरोना पॉजिटिव लोग भी शामिल हुए मरकज में शामिल सैकड़ों लोगों को संक्रमित कर दिया, अब ये लोग पूरे देश में फ़ैल चुके हैं और अनजानें में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं.

कोरोना के मामले में पाकिस्तान भारत से बहुत आगे निकल गया था लेकिन अब भारत पाकिस्तान के करीब पहुँच रहा है, पाकिस्तान में रोजाना 200 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और कुल संक्रमण 2,042 पहुँच गया है तो भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1,590 हो गयी है और आज कम से कम 200 नए केस आने की संभावना है.

कोरोना से भारत में अब तक 35 लोगों की मौत हो गयी है जबकि पाकिस्तान में 26 लोगों की मौत हो गयी है, भारत में कम से कम 10 मृतक लोगों में वे लोग हैं जो निजामुद्दीन मरकज में आयोजित जलसे में शामिल हुए थे.