राजस्थान: गरीबों के साथ सेल्फी लेने पर हो सकती है जेल, पढ़ें और सावधान हो जाएँ

राजस्थान, 14 अप्रैल: कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना को रोकने के लिए भारत सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। सरकार की तरफ से प्रयास किये जा रहे हैं की लॉकडाउन के दौरान कोई भूखा न सोये। साथ ही सरकार ने अपील की है सक्षम लोग भी जरुरतमंदों की सहायता करें। लोग सहायता तो कर रहे हैं लेकिन गरीबों के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ अब राजस्थान पुलिस-प्रसाशन सख्त हो गया है। राजस्थान के सभी जिलों में लोगों पर भोजन सामग्री वितरित करने के दौरान सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में जिला कलेक्टरों के साथ की मीटिंग में सेल्फी ना लेने के निर्देशों की पालना करवाने की बात कहीं। इसके साथ ही उन्होंने जरूरतमंदों के भोजन वितरण को लेकर भी जिला कलेक्टरों को दिशा – निर्देश दिए।

सीएम गहलोत ने कहा कि ऐसी स्वयंसेवी संस्थाओं को प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाएं। साथ ही उन्होंने भी कहा कि भोजन वितरण करने के दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखे । इस बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए। जरूरतमंदों तक भोजन और राशन की सामग्री पहुंचे। साथ ही लोग इस दौरान सेल्फी ना लें, इस संबंध में अब स्थानीय प्रशासन ने भी अपने अपने जिलों में इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। अगर कोई वयक्ति सेल्फी लेते पाया गया तो जेल हो सकती है।

 

 

Sponsored Articles
loading...