दुर्भाग्य, जमातियों की वजह से कोरोना के मामले में पाकिस्तान के विल्कुल नजदीक पहुँच गया हिंदुस्तान

india-and-pakistan-corona-infection-2-april-2020

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: इसे देश का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि कोरोना के खिलाफ जीतती हुई जंग अब मुश्किल में पड़ गयी है, हिंदुस्तान के लोग कोरोना को तीसरे स्टेज में जाने से रोकने में सफल हो रहे थे लेकिन अचानक जमातियों ने दिन दूना रात चौगुनी रफ़्तार से कोरोना संक्रमण फैला शुरू किया और देखते ही देखते भारत में कोरोना संक्रमण की संख्या 2000 के पर पहुँच गयी, पिछले दो दिनों में करीब 800 कोरोना के नए मामले सामने आये हैं जिनमें से अधिकतर जमाती हैं, इसके अलावा करीब 9000 संदिग्ध जमाती कई स्थानों पर क्वारंटाइन किये जा रहे हैं.

कुछ दिन पहले पाकिस्तान की तुलना में भारत में कोरोना मरीजों की संख्या काफी कम थी, करीब 1000 का अंतर था लेकिन पिछले दो दिनों में भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या में इतना उछाल आ गया है कि भारत पाकिस्तान के विल्कुल करीब पहुँच गया.

इस वक्त पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण की संख्या 2386 है तो भारत में 2341 है, भारत अब पाकिस्तान ने सिर्फ 50 मरीज पीछे है जो एक दो दिन में पूरा हो सकता है.

अगर कुल मौतों की बात करें तो भारत में अब तक 68 लोगों की मौत हुई है जबकि पाकिस्तान में 33 लोगों की मौत हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निजामुद्दीन मरकज में आयोजित जलसे में तबलीगी जमात के कम से कम 2500 लोग शामिल हुए थे, इनमें से कई विदेशी भी थे और कुछ चीन से भी आये थे, ये लोग संक्रमित थे और मरकज में सैकड़ों लोगों को भी संक्रमित कर दिए और उसके बाद उन लोगों को पूरे देश में फैला दिया। अब इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की तैयारी चल रही है.