खुशखबरी: कोरोना को चारों खाने चित्त करके गोवा बना भारत का पहला कोरोना मुक्त राज्य

गोवा, 19 अप्रैल: देश-दुनिया में मचे कोरोना कहर के बीच एक राहत भरी खबर आई है। रविवार का दिन भारत के तटीय राज्य गोवा के लिए नई उपलब्धि लेकर आया है। यहां कोरोना वायरस के सभी मरीज ठीक हो चुके हैं।

गोवा में कोरोना के कुल सात मामले आए थे, जिनमें से छह पहले ही ठीक हो गए थे। आखिरी मरीज की कोरोना रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आ गई जिसके बाद उसे भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, संतोष और राहत की बात है कि गोवा का आखिरी ऐक्टिव कोरोना मरीज भी टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव पाया गया है। डॉक्टर और सपोर्ट स्टाफ इसके लिए तारीफ के काबिल हैं। गोवा में अब 3 अप्रैल के बाद से कोई नया कोरोना मरीज नहीं पाया गया है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, हम भले ही छोटे राज्य हैं मगर हमारे यहां टूरिस्ट फुटफॉल बहुत ज्यादा है। पुलिस, स्थानीय प्रशासन, टूरिस्ट डिपार्टमेंट के साथ-साथ गोवा के लोगों का भरपूर साथ मिला। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की जो लक्ष्मणरेखा खींची है हमें उसका 3 मई तक पालन करना चाहिए। गोवा में नियम के मुताबिक कुछ छूट दी जा सकती है। उस पर हम विचार करेंगे।