विदेशी सैलानियों ने तोड़ा लॉकडाउन, पुलिस ने दी ऐसी सजा, जानकर रह जायेंगें हैरान

ऋषिकेश, 12 अप्रैल: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, केंद्र एवं राज्य सरकार लोगों से बार-बार लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है लेकिन तीर्थ नगरी ऋषिकेश में रह रहे कई विदेशी नागरिक लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे में इन लोगों को संभालने में पुलिस को भारी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार, तपोवन स्थित गंगा घाट पर शनिवार को ऐसे ही 10 विदेशी सैलानी दिखे, जो लॉकडाउन के दौरान दी गई नरमी का फायदा उठाते हुए घूमने निकल गए, तपोवन चौकी इंचार्ज विनोद शर्मा को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने गंगा घाट जाकर इन सबको घूमते पकड़ा। जिसके बाद पुलिस इंचार्ज ने इन्हें समझाने की नीयत से एक अनोखी सजा दी।

पुलिस ने विदेशी सैलानियों से- मुझे माफ कर दो… (I did not follow the lockdown. I am so sorry) 500 बार लिखने को कहा, जिससे भविष्य में भी वो इस तरह की गलती ना दोहराएं।

दरअसल, तीर्थनगरी में सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक रिलेक्सेशन पीरियड रहता है। यानी कि अगर किसी शख्स को खाने-पीने या अन्य किसी आवश्यक वस्तु की जरूरत है तो वह जाकर खरीद ले। विदेशी नागरिक, इसी दौरान सामान खरीदने का बहाना बनाकर गंगा नदी के किनारे घूमने निकल गए। कोई गंगा में डुबकी लगा रहा था तो कोई घूम रहा था। यह भी भूल गए की लॉकडाउन लगा हुआ है।

loading...