फरीदाबाद: कोरोना के 3 मरीज बढे, पहली मौत ने बढ़ाई टेंशन, उससे पहले किन लोगों से मिला मरीज, पढ़ें

faridabad-corona-first-patient-death-reported

फरीदाबाद, 30 अप्रैल। फरीदाबाद में 1 कोरोना मरीज की मौत हो गयी है, कुल तीन नए पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं, टेंशन की बात ये है कि मृतक मरीज ने इलाज के दौरान कई लोगों से मुलाकात की जिसका विवरण नीचे दिया गया है.

मृतक मरीज का दाम भगवान सिंह यादव है जो सेक्टर 88 के निवासी थे, उनकी मौत कोविड हॉस्पिटल ESI में 29 अप्रैल को हुई थी.

किन किन से मिला था मरीज

भगवान दास ने सबसे पहले डॉ आरआर गोयल, पुराना फरीदाबाद, मेन मार्किट में 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक दवाई ली थी जिसमें उन्होंने मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी बताया था, डॉ आरआर गोयल की क्लिनिक में सहायक बालक राम भी होते थे.

उसके बाद भगवान् सिंह यादव मेट्रो हॉस्पिटल में दिखाने गए लेकिन वहां पर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, पॉजिटिव होने के बाद उन्हें ESI रेफर कर दिया गया.

इलाज के दौरान भगवान् सिंह प्रतिदिन पुरानी चुंगी पर नानक सैनी दूध वाले से दूध लाता था.

इसके अलावा एसआरएस रॉयल हिल्स के बाहर सब्जी लगाने वाले आशीष राठी से सब्जियां लाता था.

भगवान दास गाँव बुढ़ैना के एक व्यक्ति से भी मुलाकात की. ये सभी जानकारी चिकित्सा अधिकरी और स्वास्थय निरीक्षक ने एकत्र की हैं. ये जानकारी परिवार के 4 सदस्यों ने भगवान् सिंह की मौत के बाद दी है, लेकिन हो सकता है भगवान् दास कुछ और लोगों से मिलते रहे हों, क्योंकि असली बात वही जानते होंगे, इसलिए जनता को बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है.
first-corona-patient-death-in-faridabad
उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डॉ. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 53 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 11 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा ठीक होने के बाद 41 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। इसमें एक मरीज की मौत भी हो गई है।

उन्होंने बताया कि 3806 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 1139 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 2667 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 3753 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 2882 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 2665 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 164 की रिपोर्ट आनी शेष है।
faridabad-corona-update-news