बड़ी खबर: 10 फीसदी रिलायंस JIO का मालिक बना फेसबुक, 43,574 करोड़ की हुई डील

नई दिल्ली, 22 अप्रैल: बहुचर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जिओ की तकरीबन ( 9.99  ) 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। फेसबुक ने उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के डिजिटल ऑपरेशन रिलायंस जियो में 43,574 करोड़ रुपये का निवेश किया है। फेसबुक ने बुधवार को इसका ऐलान किया।

फेसबुक की वेबसाइट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो में 9.99 फीसदी हिस्सा 43, 574 करोड़ रुपये में खरीदा है. इस डील के साथ ही फेसबुक रिलायंस जियो की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर कंपनी बन चुकी है।

फेसबुक ने कहा, यह निवेश भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जियो ने भारत में जो बड़े बदलाव लाए हैं उससे हम भी उत्साहित हुए हैं। चार साल से भी कम समय में रिलायंस Jio 388 मिलियन से ज्यादा लोगों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लेकर आया है। ये इनोवेशन और नए एंटरप्राइज़ेस को बढ़ावा दे रहा है। लोगों को नए तरीकों से जोड़ रहा है। इसलिए हम जियो के जरिए भारत में पहले से ज्यादा लोगों के साथ जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गौरतलब है की जिओ जी लॉन्चिंग के बाद से ही ज्यादातर लोग इससे जुड़ते चले गए।