कोरोना संक्रमण में 1000 आगे चल रहा था पाकिस्तान, जमातियों की वजह से अब आगे हो गया हिंदुस्तान

corona-virus-total-cases-in-hindustan-and-pakistan

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से देश की जनता को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन किया है, शुरुआत में भारत ने कोरोना पर कण्ट्रोल कर लिया था, पाकिस्तान भारत से 1000 संक्रमण आगे चल रहा था लेकिन अचानक निजामुद्दीन के जमातियों ने मरकज में इकठ्ठा होकर एक दूसरे को संक्रमित किया और उसके बाद पूरे देश में घूमकर करीब 14 राज्यों में वायरस का संक्रमण फैला दिया।

भारत सरकार ने आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि पिछले दो दिनों में 647 जमातियों में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है, इन लोगों ने 14 राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैलाया है – अंडमान एंड निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू एंड कश्मीर, झारखण्ड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश।

यह जानकारी MHA के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने दी. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि 960 विदेशी जमातियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कानूनी कार्यवाही की जाएगी और इन्हें डिपोर्ट नहीं किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अब कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या पाकिस्तान से अधिक हो गयी है, भारत में 2567 संक्रमण हो चूका है जबकि पाकिस्तान में 2458 लोगों को संक्रमण हो चुका है. एक हप्ते पहले पाकिस्तान में भारत की तुलना में 1000 अधिक लोगों में संक्रमण था. यह सब जमातियों की वजह से हुआ है, मरकज में पहले इन्हें संरकमण हुआ, उसके बाद ये लोग पूरे देश में फैलाकर मस्जिदों में छुप गए और अन्य लोगों को संक्रमित कर दिया।

loading...