कोरोना का बढ़ा खतरा, फरीदाबाद में 13 इलाके घोषित किये गए कन्टेनमेंट जोन, इलाके पूरी तरह से सील

corona-virus-spread-in-faridabad-13-areas-declared-containment-zone-8-april

फरीदाबाद, 7 अप्रैल: फरीदाबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, 21 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, आज 6 नए मामले आने की खबर मिल रही है लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल यादव ने बड़ा निर्णय लिया है, शहर के 13 इलाकों को कन्टेनमेंट जोन घोषित करके तत्कात कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं, इन क्षेत्रों को चारों तरफ से सील कर दिया गया है और अलग अलग अधिकारियों को अलग अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गयी है.

कन्टेनमेंट जोन घोषित किये जाने वाले इलाके हैं – सेक्टर-11, सेक्टर-37, सेक्टर-28, बड़खल गाँव, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, AC नगर, फतेहपुर तगा, खोरी, सेक्टर-16, सेक्टर-3, चांदपुर अरुआ, मोहना, रनहेरा।faridabad-areas-containment-zoneउपायुक्त यशपाल यादव द्वारा जारी किये गए आर्डर में कहा गया है कि उक्त क्षेत्रों में घर घर जाकर स्क्रीनिंग/थर्मल स्क्रीनंग की जाएगी, इसके लिए टीम का गठन कर दिया गया है, इन सभी क्षेत्रों में संदिग्ध लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा, सोशल डिस्टैन्सिंग और अन्य कदम प्रभावी तरीके से लागू किये जाएंगे। इन सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से सैनिटाइज़ड भी किया जाएगा।

कन्टेनमेंट जोन घोषित किये गए क्षेत्रों में पब्लिक के आने जाने पर पूर्ण रूम से पाबन्दी रहेगी, पुलिस फ़ोर्स की तैनाती रहेगी और कई नाके लगाए जाएंगे।

पब्लिक को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, जरूरत पड़ने पर उन्हें राशन और भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। सबको अपने घरों में रहना पड़ेगा।
faridabad-areas-containment-zone
ESI हॉस्पिटल NIT-3 को कन्टेनमेंट/कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है, डायरेक्टर और सिविल सर्जन को सभी मेडिकल इक्विपमेंट और अन्य सामानों एक इंतजाम करने को कहा गया है.

हरियाणा रोडवेज के जनरल मैनेजर को मेडिकल स्टाफ के लिए 2 बसों का इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. इन बसों में ही स्वास्थय टीम घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करेगी।

Sponsored Articles
loading...