ब्रेकिंग: इस देश में लॉकडाउन तोड़ने पर मारी गई गोली

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में आतंक मचा रहा है एकात देशों को छोड़ दिया जाय तो दुनिया का कोई भी देश कोरोना से अछूता नहीं है। सभी देशों के मुखिया अपने-अपने देशों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं। भारत समेत दुनियाभर के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी बीच फिलीपींस से एक हैरान कर देने वाली खबर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लॉकडाउन तोड़ने पर फिलीपीन्स में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई है। यह घटना दक्षिणी फिलीपींस प्रान्त की है। बताया जा रहा है एक व्यक्ति सड़क पर घूम रहा था। जिसे देखते ही पुलिस ने गोली से उड़ा दिया। उस व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि – फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को गोली मारने का आदेश दिया था।

राष्ट्रपति दुतेर्ते ने अपने देश के सुरक्षाबलों से कहा था, ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें। किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं। यह एक गंभीर अपराध होगा। इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि लॉकडाउन के दौरान समस्या पैदा करने वाले को गोली मार दो।