पालघर में संतों की ह्त्या पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार, DGP और CBI को भेजा नोटिस

महाराष्ट्र, 30 अप्रैल: बीते दिनों महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की पुलिस के सामनें पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई थी। इस मामलें में अब कोर्ट ने संज्ञान लिया है। वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर इस मामलें की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी।

वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार, डीजीपी और सीबीआई को नोटिस भेजकर 2 हफ्ते के अंदर जवाब माँगा है। साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या की CBI या SIT जांच की मांग पर बॉम्बे हाईकोर्ट 22 मई को सुनवाई करेगा।

गौरतलब है की पालघर में पुलिस के सामनें दो संतो और उनके ड्राइवर की उन्मादी भीड़ वारा पीट-पीटकर बेरहमी से ह्त्या कर दी गयी थी। इस घटना को दबाने के लिए भरसक प्रयास किये गए। 3 दिन तक सफल भी रहे। लेकिन घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर दबाव बढ़ने लगा।

इसके बाद सरकार ने 110 लोगों को हिरासत में लिया। सरकार की ओर से दावा किया गया की, इन सब से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। वहीँ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की आरोपियों से पूछताछ नहीं बल्कि उन्हें हिरासत में बिरयानी खिलाई जा रही है।