भारत गैस प्लांट, पियाला में सभी सिलेंडरों को भी किया जाता है सैनिटाइज, संक्रमण का कोई खतरा नही

bharat-gas-cylinder-sanitize-piyala-faridabad

फरीदाबाद, 4 अप्रैल: भारत गैस प्लांट, पियाला फरीदबाद में सभी सिलेंडरों को सैनिटाइज किया जाता है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई खतरा ना हो, ग्राहकों को विल्कुल सुरक्षित सिलेंडर भेजे जाते हैं और गैस एजेंसी की तरफ से भी एक बार सिलेंडर को सैनिटाइज किया जाता है, इसके अलावा डेलिवरी करने वालों को भी रोजाना मास्क, ग्लव्स और हैंड सैनिटाइजर दिए जाते हैं और पूरी तरह से सावधानी बरतने के निर्देश दिए जाते हैं.

यह बात भारत पेट्रोलियम के रीजनल मैनेजर पवन कुमार ने 3 अप्रैल को एक प्रेस वार्ता में कही, उन्होंने बाकायदा प्लांट के अंदर सिलेंडर को सैनिटाइज करने का प्रोसेस भी दिखाया। सिलेंडरों से भरे सभी आने जाने वाले ट्रकों को सैनिटाइज किया जाता है उसके बाद सिलेंडर को एक एक करके भी सैनिटाइज किया जाता है.

पवन कुमार ने कहा कि हम जनता से अपील करना चाहते हैं कि आप लॉक डाउन के नियमों का पालन करें, अपने घरों में ही रहें, हम आपके घर में सुरक्षित सिलेंडर भेज रहे हैं और आपकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रख रहे हैं.

उन्होंने यह भी बताया कि उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों के खाते में तीन महीनें तक पैसे भेजे जाएंगे लेकिन उन्हें पहले डेलिवरी वालों को सिलेंडर लेते वक्त पैसे देने पड़ेंगे। सरकार उनके खाते में पैसे भेजेगी, योजना का फायदा तभी मिलेगा जब सिलेंडर भरवाए जाएं, जो लाभार्थी सिलेंडर नहीं भरवाएगा उसके खाते में पैसे नहीं भेजे जाएंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि प्लांट के अंदर प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की जाती है, फ्री मास्क और ग्लव्स दिए जाते हैं, हाथों को सैनिटाइज किया जाता है, उसके बाद ही प्रवेश करने दिया जाता है, सभी कर्मचारियों को रोजाना नए मास्क दिए जाते हैं. सभी ड्राइवर को रोजाना कैंटीन में मुफ्त खाना दिया जाता है और सोशल डिस्टैन्सिंग का ख्याल रखा जाता है.

Sponsored Articles
loading...