महाराष्ट्र के बाद पंजाब में हुआ साधू पर जानलेवा हमला, हाँथ-पाँव बांधकर लूट लिए आश्रम

महाराष्ट्र के पालघर में अभी दो हिन्दू संतों की ह्त्या के मामलें की आंग ठंडी भी नहीं हुई की उससे पहले पंजाब में एक हिन्दू संत पर जालनेवा हमला हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यहॉं होशियारपुर में स्वामी पुष्पेंद्र स्वरुप के ऊपर जानलेवा हमला हुआ। मास्क पहने हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला किया।

ऑपइण्डिया के मुताबिक़, शुक्रवार (अप्रैल 24, 2020) रात तकरीबन 10 बजे स्वामी पुष्पेंद्र स्वरुप होशियारपुर स्थित आश्रम में विश्राम कर रहे थे। 2 लोग दीवार फाँद आश्रम में घुसे और स्वामी जी पर हमला कर दिया। उस वक़्त स्वामी पुष्पेंद्र आश्रम में अकेले थे।

घायल अवस्था में स्वामी पुष्पेंद्र स्वरुप को अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि उन अज्ञात हमलावरों ने उनके हाथ-पाँव बाँध दिए। फिर हमला कर उन्हें घायल कर दिया और आश्रम से 50 हजार रुपए एवं कुछ अन्य समान लेकर फरार हो गए। स्वामी पुष्पेंद्र ने बताया कि बदमाशों ने उनका गला भी दबाया।

स्वामी ने बताया कि उन्होंने हमलावरों से कहा कि पैसे लेकर चले जाओ, लेकिन मुझे मत मारो। इसके बावजूद हमलावरों ने उन पर बुरी तरह से हमला किया। गला दबाने के साथ ही हमलावरों ने उनके सिर पर भी किसी हथियार से वार किया, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए।

गौरतलब है की पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के पालघर में दो हिन्दू संतों सहित एक आम आदमी की पुलिस के सामने पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। इस इस मामलें में पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Sponsored Articles
loading...