मध्यप्रदेश: मस्जिद में छिपकर नवाज पढ़ रहे थे 40 नवाजी, सभी पर दर्ज हुआ महामारी फ़ैलाने का केस

मध्यप्रदेश, 10 अप्रैल: जिस तरह से कोरोना महामारी अब शहर छोड़ बस्तियों में पहुँच रही है उसे देख आईसीएमआर ने आशंका जताई है कि देश में ये महामारी तीसरे चरण में पहुँच सकती है वहीं कुछ लोग अब भी सरकार के आदेश नहीं मान रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। लाकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं और कुछ लोग अब भी मस्जिदों में छुपे हुए हैं। देश में तबलीगी जमात के कारण ही कोरोना तीसरे चरण में पहुँच सकता है क्यू कि जमती तमाम बस्तियों में पहुँच चुके हैं और कोरोना पॉजिटिव भी मिल रहे हैं।

सरकार बार-बार इनसे अपील कर रही है कि ये जहां भी हों वहां के प्रसाशन के पास जाएँ और अपनी जांच करवाए लेकिन कुछ लोगों पर अब भी सरकार के आदेश का कोई असर नहीं पड़ रहा है। कई मौलानाओं ने अपील की कि इन दिनों मस्जिदों में नमाज न पढ़ अपने घरों में पढ़ें लेकिन ये उनकी भी अपील नहीं मान रहे हैं।

ताजा जानकारी मिली है कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से आई है जहाँ चौरई में एक मस्जिद के अंदर नमाज अदा करते पाए गए 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। चौरई थाना प्रभारी प्रभारी का कहना है, “उन्हें मस्जिद में नमाज़ अदा करते हुए पाया गया, जो सेक -144 का उल्लंघन करते हैं। महामारी अधिनियम और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।