कोरोना ने मचाई दुनिया में तबाही, अबतक 186,223 लोगों ने तोड़ा दम, 2,667,527 लोग संक्रमित

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस बेलगाम हो चुका। इस खतरनाक वायरस से न सिर्फ लोगों की मृत्यु हो रही अर्थव्यवस्था को भी तगड़ा झटका लगा रहा है। दुनियाभर में अभी तक कोरोना से 186,223 लोगों ने दम तोड़ दिया है जबकि 2,667,527 लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं।

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संयुक्त राज्य अमेरिका प्रभावित है, अमेरिका में कोरोना से अबतक 47,737 लोगों की मौत हो गयी है। जबकि 850,116 लोग संक्रमित हैं। कोरोना को काबू करने के लिए न्यूयॉर्क में सेना तैनात कर दी गयी है। सभी देश अपने-अपने हिसाब से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

जापान ने जहाँ टोक्यो सहित अपने कई शहरों में एक महीनें की एमरजेंसी लगा दी है तो वहीँ सऊदी अरब ने अनिश्चितकालीन के लिए लॉकडाउन और कर्फ्यू लगा दिया है। वहीँ फिलीपींस के राष्ट्रपति ने भी अपने यहाँ एक महीनें का लॉकडाउन लगाया है, इसके अलावा उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों को आदेश दिया है की लॉकडाउन तोड़ने वाले को मौके पर गोली मार दी जाय।

भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या 21 हजार के पार पहुँच चुकी है जबकि 600से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है जबकि 4000 से ज्यादा लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

Sponsored Articles
loading...