WHO ने की भारत की तारीफ़, कहा- भारत के पास कोरोना वॉयरस से लड़ने की अद्भुत क्षमता है

दिन-प्रतिदिन दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस संक्रमण ( COVID-19 ) को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) का बड़ा बयान सामने आया है। कोरोना के खिलाफ लड़ रहे भारत की तारीफ करते हुए WHO ने कहा की, भारत के पास कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अद्भुत छमता है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) ने भारत की तारीफ़ करते हुए कहा की, भारत से बहुत उम्मीदें हैं, क्योंकि भारत के पास कोरोना वायरस नामक महामारी से लड़ने की अद्भुत छमता है। WHO ने कहा की, भारत ने ही पोलियो और चेचक जैसे खतरनाक रोगों का इलाज ढूढ़कर ख़त्म कर दिया। भारत ने ही दुनिया को रास्ता दिखाया है। इसलिए पूरा विश्वाश है की भारत ही सबसे पहले कोरोना वायरस का ईलाज ढूढ़कर इस महामारी पर लगाम लगाएगा।

उल्लेखनीय है की कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक लगभग 15 हजार मौतें हो गई हैं। जबकि कई लाख लोग संक्रमित हैं। अमेरिका, चीन, इटली और स्पेन जैसे देशों में रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। सभी देश कोरोना के सामने हथियार डाल दिए हैं। वहीँ भारत में अभी तक कोरोना के सिर्फ 400 मरीज हैं। जिसमें 10 की मौत हुई है। जबकि 24 से ज्यादा ठीक हो गए हैं। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए भारत की मोदी सरकार हर वो कदम उठा रही है। जो देश के लिए जरुरी है।

loading...