शिवराज सिंह से मिले SP और BSP के विधायक, बोले, हमारा भी ख्याल रखना मामाजी

sp-bsp-mlas-meet-shivraj-singh-mp-news

फरीदाबाद, 10 मार्च: मध्य प्रदेश में सिर्फ एक दिन में तख्तापलट हो गया, 9 मार्च को शाम से जारी घटनाक्रम में अब तक 22 कांग्रेसी विधायक कांग्रेस सरकार से इस्तीफ़ा दे चुके हैं, कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस्तीफ़ा दे चुके हैं. कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ चुकी है. 230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस के अब 92 विधायक ही बचे हैं, उन्हें वापस सरकार बनाने और बहुमत साबित करने के लिए 23-24 विधायकों की और जरूरत है लेकिन जिस प्रकार से विधायकों का इस्तीफ़ा जारी है, शाम तक इस्तीफ़ा देने वाले विधायकों की संख्या 30 तक पहुँच सकती है.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सफाया होते देखकर SP और BSP विधायक भी खुद को मामा शिवराज सिंह के पास जाने से नहीं रोक पायी। SP विधायक राजेश शुक्ला और BSP विधायक संजीव कुशवाहा ने शिवराज सिंह से आज उनके आवास पर मुलाक़ात की.

इस मुलाक़ात को शिवराज सिंह अभी राज ही रखना चाहते हैं इसलिए उन्होंने इसे होली मिलन बताया है लेकिन अगर सपाई और बसपाई विधायकों को मामाजी इतने ही प्यारे हैं तो उन्हें सपा और बसपा ज्वाइन करने की जरूरत ना पड़ती। समझने वालों के लिए इशारा ही काफी होता है. ऐसा लगता है कि भाजपा की बहुमत के साथ सरकार बनने वाली है और सपा बसपा के विधायक भी सरकार को समर्थन देंगे या इस्तीफ़ा देकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

loading...