लॉकडाउन: जमाखोरों पर चलेगा चाबुक, 80 करोड़ लोगों को 3 महीने का राशन देगी मोदी सरकार

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 25 मार्च: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण हिंदुस्तान को लॉकडाउन कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात आठ बजे के बाद जैसे ही 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया वैसे ही दुकानों पर भीड़ लग गई। लोग जमकर खरीददारी करने लगे।

जो कभी आधा किलो से ज्यादा चीनी नहीं ले जाता था वो इकट्ठे 10 किलो चीनी ले गया। जो एक रिफायंड की थैली ले जाता था वो सीधे 10 रिफायंड की थैली अपने घर ले गया। इसी तरह से हर कोई 10 गुना से ज्यादा सामान खरीद रहा है। ये जानकारी एक दुकानदार ने दी है।

पीएम मोदी के सम्बोधन के बाद दुकानों द्वारा बड़े पैमाने पर कालाबाजारी भी की गई। कालाबजारी देख अब केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। इस सम्बन्ध में बुधवार को मोदी केबिनेट की बैठक हुई है जिसके बाद बैठक की जानकारी देते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार तीन महीने का राशन अडवांस में देगी। देश के 80 करोड़ लोगों को राशन मिलेगा। किसी जरूरी सामान की कमी नहीं होने दी जाएगी।

सरकार ने स्पष्ट किया है की लॉकडाउन की विस्तारित अवधि में देशभर में कहीं भी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद नहीं होंगी। कुछ सामानों की कालाबाजारी से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार इस तरह का काम करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई होगी।