मनोहर सरकार ने किया हरियाणा फिजियोथेरेपी कॉउन्सिल का ऐलान, ख़ुशी से झूमे फ़िज़ियोथेरेपिस्ट

haryana-physiotherapy-council-bill-2020-news

फरीदाबाद, 7 मार्च: मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा में फिजियोथेरेपी कॉउन्सिल के गठन को मंजूरी देते हुए 5 मार्च 2020 को The Haryana State Council for Physiotherapy Bill – 2020 को विधानसभा में पेश कर दिया जिसके बाद हरियाणा के फिजियोथेरेपिस्ट ख़ुशी से झूम उठे.

फरीदाबाद में डॉ उदय यादव प्रेसिसेंट IAP हरियाणा, डॉ विनोद कौशिक वाइस प्रेजिडेंट IAP हरियाणा और डॉ शरद गोयल, कोषाध्यक्ष IAP हरियाणा और अन्य सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने मिठाइयां बांटी और एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर इस ख़ुशी का जश्न मनाया। इसी प्रकार से हरियाणा में कई शहरों में जश्न मानाया गया.

डॉ विनोद कौशिक ने बताया कि – आज हरियाणा के फिजियोथेरेपिस्ट के लिए स्वर्णम दिन है क्योंकि पिछले कई दशकों से फिजियोथैरेपी की हरियाणा स्वतंत्र काउंसिल की मांग को आज सरकार ने मान लिया है। आज विधानसभा में सर्वसम्मति से हरियाणा फिजियोथैरेपी काउंसिल बिल 2020 पारित हो गया। इस बिल के लिए कई वर्षों से हरियाणा के फिजियोथैरेपी संघर्ष कर रहे थे। जिसमें की इंडियन एसोसिएशन आफ फिजियोथैरेपिस्ट ने एच सी ए पी और फिजियोथैरेपी एसोसिएशन आफ हरियाणा सभी के साथ मिलकर हरियाणा फिजियोथैरेपिस्ट फॉर्म के बैनर के तले चंडीगढ़ में प्रोटेस्ट मार्च भी निकाला था। हम इंडियन एसोसिएशन आफ फिजियोथैरेपिस्ट के हरियाणा अध्यक्ष डॉ उदय यादव, डॉक्टर विनोद कौशिक उपाध्यक्ष, डॉक्टर देवेंद्र राठी महासचिव , डॉक्टर कपिल मागो , संयुक्त सचिव तथा डॉक्टर शरद गोयल कोषाध्यक्ष सभी ने मिलकर इस खुशी के अवसर पर लड्डू एक दूसरे को खिला कर बधाई दी।

उन्होंने बताया कि 2019 में सभी लोग मिलकर मिसेस सीमा त्रिखा विधायिका फरीदाबाद से भी गत वर्ष काउंसिल के संदर्भ में मिले थे। तब सीमा त्रिखा जी ने आश्वासन दिया था कि अगली बार सरकार आते ही आपका बिल पारित कर दिया जाएगा तो हरियाणा के सभी फिजियोथैरेपिस्ट हम हरियाणा सरकार का, मनोहर लाल खट्टर जी मुख्यमंत्री ,गुडगांव के विधायक राकेश दौलताबाद, विधायक सुधीर सिंघला और पूर्व विधायक फरीदाबाद विपुल गोयल जी का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने फिजियोथैरेपिस्ट के भले के लिए यह बिल पारित कर दिया। झोलाछाप फर्जी लोग जो फिजियोथैरेपिस्ट बन कर हरियाणा में जगह-जगह कार्य कर रहे थे उन पर नकेल कसी जा सकेगी। हरियाणा में विभिन्न कॉलेजों में अलग-अलग तरह के फिजियोथैरेपी के लिए पाठ्यक्रम चल रहे थे जोकि काउंसिल आने के बाद सब एक समान हो जाएंगे जिससे कि फिजियोथैरेपी की गुणवत्ता को भी बेहतर बनाया जा सकेगा।

इस मौके पर हम डॉक्टर मुदगइल , डॉक्टर जगत डॉक्टर विनोद जांगड़ा डॉक्टर राकेश अत्रे डॉक्टर भावना ग्रोवर डॉ प्रियंका डॉक्टर सुधा डॉक्टर सलोनी प्रिया, डॉ हिमांशु शेखर, डॉ प्रभात, डॉ मधु भूलानी, डॉ पूजा भंडारी डॉक्टर राकेश यादव ,डॉक्टर प्रीति एवं सभी फिजियोथैरेपिस्ट जिन्होंने यह पाठ्यक्रम अपना या अपने भविष्य के लिए और इसमें सहयोग दिया उनका धन्यवाद करते हैं।