पूरे देश में कोरोना के आधे मरीज हरियाणा में, सरकार की क्या है तैयारी, क्या बोले मनोहर लाल, पढ़ें

haryana-largest-patient-of-corona-virus-in-india-says-cm-khattar

गुरुग्राम, 7 मार्च: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने भी तैयारी कर ली है, अब तक हरियाणा में ही सबसे अधिक मामले सामने आये हैं. अगर पूरे देश की बात करें तो अब तक करीब 30 मामले कोरोना के सामने आये हैं जिसमें 15 मामले सिर्फ हरियाणा में हैं, मतलब देश में कोरोना वायरस के आधे मरीज सिर्फ हरियाणा में हैं.

इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया में बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस बीमारी का सामना करने के लिए हरियाणा सरकार तैयार है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है, सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

14 मरीजों का विवरण देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ये मरीज इटली से आए हैं, इनके लिए गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एक अलग वार्ड बनाकर इनका इलाज शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पूरी तरह से अलर्ट है, हम सभी चीजों का ध्यान रख रहे हैं, हमें जहाँ से जो भी शिकायतें मिल रही हैं, उसके लिए सभी तैयारियां हमारे पास हैं, सभी हॉस्पिटल को अलर्ट कर दिया गया है, सभी प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है, अभी तक जो कुछ भी केसेस इटली से गुरुग्राम में आये हैं, 14 मरीजों को मेदांता हॉस्पिटल में अलग से रखा गया है, एक मामला दिल्ली से PayTM कर्मचारी का भी ध्यान में आया है, इसके अलावा अन्य कोई शिकायत नहीं आयी है फिर भी हम पूरी तरह से तैयार हैं.

मास्क के लिए हो रही मारामारी के सवाल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हर जगह मास्क की जरूरत नहीं है, मास्क की वहीं जरूरत है जिनके आसपास कोरोना के मरीज रहते हैं, इसमें डरने की जरूरत नहीं है.