फरीदाबाद में पहले कोरोना मरीज की पुष्टि, परिवार को भी किया गया अलग, मिलने वालों पर भी नजर

first-corona-patient-detected-in-faridabad-haryana

फरीदाबाद, 20 मार्च: फरीदाबाद में पहले कोरोना मरीज की पुष्टि हो चुकी है, परिवार के अन्य सदस्यों को भी अलग कर दिया गया है, और मरीज से मिलने जुलने वालों की भी लिस्ट बनायी जा रही है.

ऐसी जानकारी मिली है कि यह महिला स्पेन से आयी है, कोरोना के लक्षण दिखने पर इसे मेट्रो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, प्रशासन को भी इसकी खबर दी गयी, फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल यादव ने कोरोना मरीज की पुष्टि की है, देखिये वीडियो –

सिविल सर्जन के द्वारा जारी एक सन्देश में बताया गया है कि महिला मरीज 12 मार्च को स्पेन से आयी थी, NCDC के द्वारा किये गए टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है लेकिन NIV पुणे में भी उसका सैम्पल भेजा गया है, वहां से भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ही इस केस को पूरी तरह से पॉजिटिव माना जाएगा क्योंकि GOI और WHO की गाइडलाइन के अनुसार NIV पुणे से की रिपोर्ट ही फाइनल मानी जाएगी। महिला ने 68 लोगों से संपर्क किया है जिसमें से 64 लोगों को होम कारण्टीन किया गया है.

हरियाणा में कोरोना दूसरे चरण में है लेकिन कई जगह लोग लापरवाही कर रहे हैं, कई लोग विदेश से आकर भी खुलेआम यहाँ वहां घूम रहे हैं और दूसरों में इन्फेक्शन फैला रहे हैं, इसलिए ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए जनता कर्फू का ऐलान किया गया है.

हरियाणा में अब तक कोरोना के 4 मामले सामने आ चुके हैं, फरीदाबाद के बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या पांच हो गई है.

हरियाणा सरकार कोरोना को तीसरे चरण में जाने से रोकना चाहती है इसलिए भीड़ भाड़ वाले स्थानों को भी बंद करवाने का प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले कल प्रधानमंत्री मोदी ने भी जनता को घरों में रहकर जनता कर्फू लगाने की अपील की थी.

Sponsored Articles
loading...