तम्बू छोड़कर नहीं हट रहे थे शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारी, पुलिस ने बुलाई क्रेन, उखाड़ फेंका तम्बू

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 24 मार्च: नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग़ में पिछले 100 दिन से चल रहे कथित धरना प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने जबरन खाली करवा दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली पुलिस ने कार्यवाही की।

बताया जा रहा है की जब दिल्ली पुलिस शाहीन बाग़ को खाली कराने गई तो वहां बैठे प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं थे। पुलिस से नोकझोंक करने लगे। लेकिन पुलिस तो आज शाहीन बाग़ खाली कराने के ही ईरादे से गई थी। इसलिए प्रदर्शनकारियों की एक न सुनी और तुरंत जेसीबी मंगवाकर तम्बू ( टेंट ) को उखाड़ दिया। तख़्त भी हटा दिये।

जेसीबी के आने के बाद शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारी अपने आप उठकर भाग गए। जो नोकझोंक कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शाहीन बाग़ को खाली करवाने के लिए भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी थी।

गौरतलब है की कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के साथ-साथ कर्फ्यू भी है। पुलिस प्रदर्शनकारियों से बार-बार प्रदर्शनक ख़त्म करने की अपील कर रहे थे। लेकिन प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने मजबूरन बल का प्रयोग करते हुए धरने को ख़त्म करा दिया।