पढ़ें, दिल्ली के निजामुद्दीन में कैसे फूटा कोरोना बम, अब क्या है देश पर खतरा

delhi-nizamuddin-corona-bomb-blast-news

नई दिल्ली, 31 मार्च: अब देश की जनता और खासकर दिल्ली – हरियाणा के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि निजामुद्दीन में फूटा कोरोना बम कई राज्यों में पहुँच चुका है और इस बम की चपेट में कोई भी आ सकता है, इसलिए जो भी लोग हाल के दिनों में निजामुद्दीन होकर आये हैं उनसे दूरी बरतने की जरूरत है, खबर के अनुसार वहां की एक बड़ी मस्जिद में हजारों लोग एकत्रित हुए थे जिसमें से दर्जनों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे और ये लोग आशंका के अनुसार सैकड़ों लोगों को संक्रमित कर चुके हैं, कल से करीब 300 लोगों को दिल्ली के RML और अन्य अस्पतालों में भर्ती किया गया है.

निजामुद्दीन में फूटे कोरोना बम का असर तेलंगाना तक पहुंचा है, तेलंगाना स्वास्थय मंत्रालय के अनुसार इस जलसे में शामिल 6 लोग तेलंगाना में कोरोना से संक्रमित होकर मर चुके हैं, बाकी लोगों की जांच की जा रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात में विदेश से आये लोगों सहित कई राज्यों से करीब 2000 लोग शामिल हुए थे जिसमें से सैंकड़ों लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए करीब 300 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और अन्य 900 संदिग्ध लोगों को कारण्टीन किया गया है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके.

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन से ठीक दो दिन पहले निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हुई थी। इस भीड़ में कुछ लोग कोरोना संक्रमित थे, जो विदेश से यात्रा कर लौटे थे। अब इस भीड़ में उपस्थित सभी लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। मरकज में शामिल लगभग 300 से अधिक संदिग्धों को दिल्ली के दो अलग-अगल अस्पतालों मे भर्ती कराया गया है।

loading...