महाराष्ट्र में 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को बंद करने के आदेश

corona-virus-infection-in-maharashtra-school-college-closed-31-march

मुंबई: महाराष्ट्र में कई शहरों में कोरोना वायरस के रोजाना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं, पुणे, मुंबई और नागपुर में कई मामले सामने आ चुके हैं जिसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं, सिर्फ बोर्ड और यूनिवर्सिटी परीक्षाएं ही ली जा सकेंगी।

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से मरने वाले मरीजों के परिवार को 4 लाख रुपये की मदद की जाएगी।

कोरोना वायरस ने दुनिया के 100 से भी अधिक देशों में कोहराम मचा दिया है, अब ये वायरस भारत में भी पैर पसार रहा है, भारत में अब तक दो लोगों की इस वायरस के इन्फेक्शन से मौत हो चुकी है. कुछ दिनों पहले एक मौत की खबर कर्णाटक के कलबुर्गी से आई थी जहाँ पर एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई थी, 13 मार्च को दिल्ली से भी एक मौत की खबर आयी है.

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से 65 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी है. रिपोर्ट के अनुसार उसका बेटा विदेश से कोरोना वायरस लेकर आया था. उसका इलाज चल रहा है लेकिन इस दौरान उसकी माँ को भी कोरोना का इन्फेक्शन हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.