दिल्ली दंगों में जिन्दा जलाये गए दिलबर नेगी के परिवार को 3 लाख की मदद करेंगे कपिल मिश्रा

bjp-leader-kapil-mishra-will-help-dilber-negi-family-delhi-riot

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों में 45 से अधिक लोगों की हत्या से दुखी होकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस बार होली ना मनाने का फैसला किया है, उन्होंने दिल्ली दंगों से प्रभावित पीड़ितों की मदद करने का ऐलान किया है और उन्होंने काम शुरू भी कर दिया है.

कपिल मिश्रा ने दंगाई शाहनवाज द्वारा जिन्दा फुंकवाये गए दिलबर नेगी के परिवार को 3 लाख की मदद करने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि दिल्ली के दंगाइयों को एक एक करके दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर रही है, आज शाहनवाज नामक दंगाई युवक को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, शाहनवाज पर दिलवर देगी नाम के एक युवक को जिन्दा जलाने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड का रहने वाला दिलबर नेगी दिल्ली के ब्रिजपुरी में अनिल स्वीट शॉप में काम करता था, दंगे के दिन शाहनवाज़ अपनी टीम के साथ आया और दिलबर के दोनों हाथ काट कर बुरी तरह हत्या की थी और उसे दुकान के अंदर जिन्दा जला दिया था। पुलिस ने जली हुयी बॉडी बरामद की थी।

दिलवर अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालने का सपना लिए उत्तराखंड से दिल्ली आया था और महज 20 साल की उम्र में वो दंगाइयों के हाथों बेरहमी से मारा गया । 6 महीने पहले ही वो दिल्ली आया था और दंगों की आंच में परिवार का सपना राख हो गया।

दिलबर के शव को उत्तराखंड ले जाने के लिए परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे। उन्होंने अंतिम संस्कार दिल्ली में ही करने का फैसला किया। उसके अंतिम संस्कार के लिए स्थानीय लोगों ने मदद की थी।

Sponsored Articles
loading...