अनिल विज बोले शाकाहारी बनें जैसे खतरे पैदा ना करें, गिरिराज सिंह बोले – खूब खाओ चिकन और अंडे

anil-vij-shays-shakahari-bano-giriraj-singh-says-eat-non-vage

फरीदाबाद, 15 मार्च: कोरोना वायरस से बचने को लेकर भाजपा नेताओं की राय भी एक दूसरे से नहीं मिल रही है, कल हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि – शाकाहारी बनों तरह – तरह के जीव जंतु खाकर करोना जैसे वायरस पैदाकर मानव जाती के लिए खतरा पैदा न करों।

भाजपा के ही हिंदुत्ववादी नेता और मोदी सरकार ने एनिमल एंड हसबैंडरी मंत्री गिरिराज सिंह की राय अलग है. उन्होंने कहा कि पौल्ट्री मुर्गा और अंडे से कोरोना नहीं फैसला।

न्यूज़ 24 चैनल से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि आज मेरा मन कर रहा था कि अंडे खाते हुए वीडियो बनाऊं। मैं जनता से कहना चाहता हूँ कि पौल्ट्री से कोरोना नहीं फैलता इसलिए खूब खाओ.

चीन के मीट मार्किट से कोरोना फैलने की खबर

यह भी कहा जा रहा है कि चीन के जिस मीट मार्किट में यह कोरोना वायरस पैदा हुआ था उसमें 120 से अधिक जानवरों के मांस बिकते हैं – जैसे सांप, मेंढक, कुत्ता, बिल्ली, बन्दर, कॉकरोच, मछली, बकरा, मुर्गा, चूहा, चमगादड़ आदि.

ऐसी ख़बरें आयी थीं कि सबसे पहले यह वायरस सांप के अंदर घुसा, उसके बाद किसी इंसान ने सांप का मांस खाया तो उसके अंदर वायरस घुस गया और उसके बाद चीन में लाखों लोगों में यह वायरस घुस गया जिसमें से करीब 3500 लोगों की चीन में मौत हो गयी है. भारत में भी दो लोगों की मौत हो गयी है और 85 लोगों को वायरस लग गया है.

loading...