बिजनौर की जामा मस्जिद से पकड़े गए 8 विदेशी मौलाना, UP पुलिस ने मस्जिद के मौलवी पर FIR दर्ज की

बिजनौर, 31 मार्च: कोरोना वायरस से बचने की जद्दोजहद के बीच यूपी के बिजनौर से आठ विदेशी मौलाना पकडे गए हैं। ये सभी मौलाना बिजनौर की नगीना में स्थित जामा मस्जिद में ठहरे हुए थे जो जमात में आये हुए थे, जिसकी जानकारी पुलिस प्रसाशन को नहीं थी। फिलहाल सभी मौलानाओं को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

इस मामलें में बिजनौर के अपर पुलिस अधीक्षक ने एक वीडियो जारी करके विस्तार से जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया की, दिल्ली में जो तब्लीगी जमात हुआ था उसी ग्रुप के यह सभी मौलाना थे, ध्यान रहे की दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में आये सैकड़ों विदेशी मौलाना पकडे गए हैं। जिसमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं।

बिजनौर के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया की, ये सभी मौलाना इंडोनेशिया के हैं, ये पहले बांग्लादेश आये, फिर ओडिशा, दिल्ली होते हुए बिजनौर आये हैं। इन मौलानाओं के साथ एक ट्रांसलेटर भी है जो भाषाओँ को कन्वर्ट कर रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा की, कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है। इस बाबत मस्जिद में विदेशी मौलानाओं के रहने की जानकारी न मिलने के कारण हमनें मस्जिद के मुफ़्ती और मौलवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, आगे की कार्यवाही जारी है और मस्जिद को सेनेटाइज किया गया है।