पटना के बाद अब रांची की मस्जिद में छिपे मिले 11 विदेशी मुस्लिम, वीजा-पासपोर्ट संदिग्ध

रांची, 25 मार्च: बिहार की राजधानी पटना के बाद अब झारखण्ड की राजधानी रांची की एक मस्जिद से लगभग एक दर्जन विदेशी मौलाना पकडे गए है। मंगलवार को इन विदेशी मुस्लिमों के रांची के रडग़ांव मस्जिद में छुपे होने की गुप्त सूचना जिले के डीएसपी को मिली।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी ने जब पुलिस टीम के साथ मस्जिद में छापेमारी की तो मौके से 11 विदेशी मुस्लिम पकडे गए। पूछताछ में पता चला की ये सभी मुस्लिम अलग-अलग इस्लामिक मुल्कों के हैं। चीन के तीन, कजाकिस्तान के चार और कर्गिस्तान के चार मौलवी मस्जिद में छिपे हुए थे। फिलहाल कोरोना के खतरे को देखते हुए पुलिस ने सभी विदेशी मुस्लिमों को क्वारंटाइन में भेज दिया है 14 दिनों के लिए।

https://twitter.com/ippatel/status/1242626819594940417?s=20

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पुलिस ने सभी विदेशी मुस्लिमों का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। जांच के बाद पता इनका पासपोर्ट और वीज संदिग्ध पाया गया है। मस्जिद से विदेशी मुस्लिमों के पकडे जाने के बाद स्थानीय पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। क्योंकि विदेशी मुस्लिमों के मस्जिद में होने की पूर्व से कोई जानकारी नहीं थी। लॉक डाउन के बाद जब सीमाएं सील की गई थी तब भी ये नागरिक कैसे यहां पहुंचे ये सवाल है। अगर जांच हुई तो बड़ा खुलासा हो सकता है।

Sponsored Articles
loading...