भारत का नक्शा ट्वीट कर राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा?

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 13 फ़रवरी: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत का नक्शा ट्वीट कर जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है। राहुल गांधी से अनजाने में ये नक्शा पोस्ट हुआ या उन्होंने जानबूझकर किया? ये तो वही बता सकते हैं।

दरअसल, कोरोनावायरस को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया, कोरोनावायरस हमारे लोगों और हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ही गंभीर खतरा है। मेरे हिसाब से सरकार इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है। समय पर कदम उठाने की जरूरत है।

यहां तक तो ठीक था, लेकिन उन्होंने इस ट्वीट के साथ भारत का गलत नक्शा शेयर कर दिया। इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के हिस्से के रूप में दिखाया गया है। इसके बाद ट्विटर यूजरों ने राहुल गांधी को लताड़ लगानी शुरू कर दी। कुछ देर बाद राहुल ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया और एक न्यूज स्टोरी के साथ दूसरा ट्वीट किया।

अब गौर करने वाली बात यह है की अगर राहुल गांधी को कोरोना वायरस पर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधना ही था तो इस ट्वीट में भारत के नक़्शे का क्या काम था? और अगर मान लो नक्शा गलत ट्वीट कर दिया तो दूसरे ट्वीट में भारत का नक्शा क्यों नहीं सही ट्वीट किया। क्यों केवल न्यूज़ स्टोरी के साथ दूसरा ट्वीट किया। राहुल गांधी को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।