झारखण्ड में खंड-खंड की गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, खड़गे बोले- मोदी सरकार की वजह से टूटी

हजारीबाग, 9 फ़रवरी: झारखण्ड के हजारीबाग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है, शहर के कुम्हार टोली पार नाला वार्ड नंबर 24 में महात्मा गांधी के स्मारक स्थल पर बापू की यह प्रतिमा लगी थी, जिसे शरारती तत्वों ने तोड़ दिया है। हजारीबाग सदर थाना में इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने महात्मा गांधी प्रतिमा तोड़े जाने का सारा दोष मोदी सरकार पर मढ़ दिया है, खड़गे ने कहा की, बीजेपी के केंद्र में आने के बाद गांधी प्रतिमा को नष्ट करना, गांधी की बेइज्ज़ती करना, उन्हें गाली देना जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं।

खड़गे ने आगे कहा की, मोदी सरकार के मंत्री और सांसद गांधी के खिलाफ बोल रहे हैं, वो ना सिर्फ गांधी की विचारधारा को नष्ट करना चाहते हैं बल्कि वो उनके नाम को भी मिटा देना चाहते हैं। गौरतलब है की झारखण्ड में इस समय कांग्रेस समर्थित झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ( जेएमएम ) की सरकार है, उसके बावजूद खड़गे गांधी प्रतिमा टूटने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि 8 फरवरी की शाम को बापू की प्रतिमा को खंडित किया गया है. गांधीजी के स्मारक के रूप में 2 फरवरी, 1948 को बापू की यह प्रतिमा स्थापित की गयी थी।

Sponsored Articles
loading...