महाराष्ट्र: घर-घर जाकर नागरिकता का सबूत मांग रहे MNS के लोग, घुसपैठियों की उड़ी नींद

LIKE फेसबुक पेज

महाराष्ट्र, 24 फ़रवरी: राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता घर-घर जाकर नागरिकता का सबूत मांग रहे हैं। मनसे कार्यकर्ताओं को ऐसा करते देख घुसपैठियों की नींद उड़ गई है। बताया जा रहा मनसे कार्यकर्ता अधिकतर उन इलाकों में जा रहे हैं, जहाँ अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिये रहते हैं। इस दौरान मनसे कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पुलिस भी मौजूद है।

नागरिकता का सबूत मांग रही मनसे

मीडिया रिपोर्ट्स रिपोर्ट के मुताबिक पुणे शहर के धनकवड़ी इलाके में बड़ी संख्या में किराये पर लोग रहते हैं, मनसे कार्यकर्ताओं ने इनसे भारतीय नागरिक होने के सबूत मांगे हैं. यहां पर जो लोग दस्तावेज मनसे कार्यकर्ताओं को दिखाते हैं उनकी सत्यता की जांच के लिए पुलिस अधिकारी भी इनके साथ रहते हैं. पुलिस इन दस्तावेजों की जांच कर रही है।

गौरतलब है की कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने CAA-NRC के समर्थन में एक विशाल रैली की थी। इस रैली में उन्होंने अवैध बांग्लादेशियों को शहर से बाहर करने की मांग की थी। राज ठाकरे ने कहा कि घुसपैठियों को देश से बाहर निकालकर देश को साफ-सुथरा किया जाना चाहिए। इसके बाद अब मनसे कार्यकर्ता नागरिकता का सबूत मांगने का अभियान चला दिए हैं।