CAA के विरोध में इमरान प्रतापगढ़ी ने तोड़ा धारा 144, UP पुलिस ने ठोंका 1 करोड़ का जुर्माना

LIKE फेसबुक पेज

मुरादाबाद, 15 फ़रवरी: उर्दू शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में धारा 144 का उल्लंघन करना बहुत महंगा पड़ गया है, मुरादाबाद जिला प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ चार लाख आठ हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा है।

प्रशासन ने नोटिस में प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए के खर्चे का हिसाब लगाकर इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस भेजा है.। बता दें की, मुरादाबाद के ईदगाह में 29 जनवरी से लगातार नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में कथित प्रदर्शन चल रहा है।

इसके अलावा आरोप है की इमरान प्रतापगढ़ी CAA विरोधी प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे और भड़काऊ भाषणबाजी कर रहे थे, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है।

CAA विरोधी प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि इसकी वजह से कानून व्यवस्था पर काफी पैसा खर्च हो रहा है. मालूम हो कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर हिंसा करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की थी। और कई लोगों के खिलाफ हर्जाना चुकाने का फरमान जारी किया था। अब इस लिस्ट में इमरान प्रतापगढ़ी भी शामिल हो गए हैं।