इमरान प्रतापगढ़ी पर योगी सरकार ने ठोंका 1 करोड़ का जुर्माना, विरोध में उतरी कांग्रेस

LIKE फेसबुक पेज

मुरादाबाद, 15 फ़रवरी: उर्दू शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के दौरान लोगों को भड़काने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद​ जिला प्रशासन ने 1.4 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है. इमरान को नोटिस भेजे जानें के बाद कांग्रेस भड़क गई है.

यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा की, भाई इमरान प्रतापगढ़ी के साथ यह सरकारी जुल्म है हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं तथा भाई के साथ हर मोड़ पर खड़े हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कहा की, योगी सरकार का हिटलर शाही फरमान नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मशहूर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को मिला एक करोड़ का नोटिस।

बता दें की इमरान प्रतापगढ़ी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुरादाबाद में बेहद सक्रिय रहे थे. इमरान प्रतापगढ़ी ने मुरादाबाद से कांग्रेस के टिकट पर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन जमानत जब्त हो गई थी।

मुरादाबाद जिला प्रशासन ने इमरान को प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए के खर्चे के हिसाब से नोटिस भेजा है. इमरान प्रतापगढ़ी को कुल 1 करोड़, 4 लाख, 8 हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा गया है। अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम’ की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर इमरान प्रतापगढ़ी नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो, उनकी संपत्ति जब्त कर इसकी वसूली की जाएगी।