राम मंदिर पर फैसला आते ही योगी सरकार पर बरसी रामजी की कृपा, यूपी में मिला सोने का भंडार

LIKE फेसबुक पेज

सोनभद्र, 22 फ़रवरी: दशकों से चले आ रहे अयोध्या राममंदिर पर ऐतिहासिक फैसला आने के कुछ महीनों बाद ही श्रीराम जी ने यूपी की योगी सरकार पर कृपा बरसाई है। जी हाँ? उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में सोने का पहाड़ मिला है। जिसके नीचे सोना ही सोना है।

जानकारी के अनुसार, सोनभद्र के कोन थाना क्षेत्र के हरदी गांव में व दुध्धी तहसील के महुली गांव के सोन पहाड़ी में लगभग 3300 टन सोना मिला है। जिसकी पुष्टि भी हो गई है।

बताया जा रहा है जो भारत के पास मौजूदा सोने का भंडार है उससे करीब पांच गुना ज्यादा है। भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण में जिले की इन पहाड़ियों में तीन हजार टन से ज्यादा सोना दबे होने का दावा किया है। सोनभद्र की सोन पहाड़ी में बड़ी मात्रा में सोना पूरे विश्व की निगाहों में चमक उठा है।

विश्व स्वर्ण परिषद के अनुसार, भारत के पास इस समय 626 टन सोने का भंडार है। जबकि सोनभद्र में पाया गया सोने का नया भंडार इसका करीब पांच गुणा है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 12 लाख करोड़ रुपए है।

मालूम हो की अगस्त में अयोध्या राम मंदिर पर फैसला आया। उसके बाद राम मंदिर ट्रस्ट, ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ की घोषणा हुई है। ठीक इसके बाद ही सोनभद्र में सोने के भंडार का पता चला। जो योगी सरकार के लिए बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी है।