फिर सामने आई राहुल गांधी की बेवकूफी, मोदी पर हमला बोलने के चक्कर में मनमोहन को ही…?

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 17 फ़रवरी: हर मामलें पर वाहियात हरकत करने के लिए मशहूर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और गांधी परिवार के आखिरी चिराग राहुल गांधी की बेवकूफी एकबार फिर सामने आई है?

दरअसल सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सेना में महिलाओं को स्थायी कमिशन देने के लिए सरकार को आदेश दिया है।’ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मनमोहन सिंह सरकार को ही कोसने लगे। राहुल गांधी ने कहा कि भारत की महिलाओं ने बीजेपी सरकार को गलत साबित कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी सरकार को गलत साबित करने और खड़े होने के लिए भारत की महिलाओं को बधाई देता हूं।

हालांकि राहुल गांधी मोदी सरकार को निशाना साधने के चक्कर में यह भूल गए कि यह पूरा मामला उनकी पिछली मनमोहन सिंह सरकार के दौर का है। मनमोहन सिंह सरकार ने 6 जुलाई 2010 को सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट ने सेना में महिला अफसरों को स्थायी कमीशन दिए जाने का फैसला सुनाया था।

केंद्र सरकार ने जुलाई, 2010 में दिल्ली हाई कोर्ट के 12 मार्च 2010 के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिसमें हाई कोर्ट ने सेना को अपनी सभी महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने का आदेश दिया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने 2010 में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत सेना में आने वाली महिलाओं को सेवा में 14 साल पूरे करने पर पुरुषों की तरह स्थायी कमीशन देने का आदेश दिया था। इस तरह से राहुल गांधी एक बार फिर से बेवकूफ साबित हुए?