योगी सरकार की चेतावनी: अगर 1 करोड़ जुर्माना नहीं भरेंगें इमरान प्रतापगढ़ी तो जब्त होगी सम्पत्ति

LIKE फेसबुक पेज

मुरादाबाद, 15 फ़रवरी: उर्दू शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के दौरान लोगों को भड़काने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद​ जिला प्रशासन ने 1.4 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है।

इसके साथ ही योगी सरकार की तरफ से सख्त चेतावनी देते हुए कहा गया है की, अगर इमरान प्रतापगढ़ी नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो यानी एक करोड़ चार लाख रूपये जुर्माना नहीं भरेंगें तो उनकी संपत्ति जब्त कर इसकी वसूली की जाएगी।

बता दें की यूपी के मुरादाबाद में धारा 144 लागू होनें के बावजूद 29 जनवरी से लगातार नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। ख़ास बात यह है की इस प्रदर्शन में मर्द पीछे हट गए हैं और महिलाओं को आगे कर दिए हैं। खासकर मुस्लिम महिलाओं धरने में दिखाई दे रहे हैं। इसलिए पुलिस कोई भी कार्यवाही करने से पहले 100 बार सोंच रही है और प्यार से ये महिलाएं समझने के लिए तैयार नहीं है।

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी इन्हीं महिलाओं के बीच जा-जाकर भड़काऊ भाषणबाजी करते हैं। जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है। इसलिए मुरादाबाद प्रसाशन ने इमरान प्रतापगढ़ी पर जुर्माना लगाया है। मुरादाबाद जिला प्रशासन ने इमरान को प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए के खर्चे के हिसाब से नोटिस भेजा है. इमरान प्रतापगढ़ी को कुल 1 करोड़, 4 लाख, 8 हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा गया है।