‘नमस्ते ट्रम्प’ के लिए तैयार भारत: आगरा में CM योगी करेंगें अमेरिकी राष्ट्रपति की अगवानी

LIKE फेसबुक पेज

आगरा, 24 फ़रवरी: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प दो दिन के लिए भारतीय दौरे पर आ रहे हैं, ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ आज दोपहर लगभग 12 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतर जायेंगें। जहाँ से वो 22 किलोमीटर लम्बा रोड शो करके अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम जिसे मोटेरा स्टेडियम भी कहा जाता है। उसका उद्घाटन करेंगें।

इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी और बेटी के साथ ताजनगरी का दीदार करने आगरा के ताजमहल जायेंगें। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगें। साथ में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगी।

ताजमहल भ्रमण के दौरान भी सीएम योगी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मौजूद रहेंगे। ट्रंप की आगरा यात्रा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के ताजमहल भ्रमण का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी शनिवार को जारी कर दिया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एयरफोर्स वन विमान आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर शाम 4.45 बजे उतरेगा। यहां स्वागत और सांस्कृतिक कार्यक्रम की झलक देखकर ट्रंप का काफिला शाम पांच बजे एयरपोर्ट से ताज के पूर्वी गेट पर स्थित होटल अमर विलास के लिए रवाना होगा।