OPINION: औवेसी अगर UP में होता तो CM योगी ठीक वैसा ही ईलाज करते, जैसे आजम खान का कर रहे हैं?

LIKE फेसबुक पेज

हैदराबाद के सांसद हैं, AIMIM नामक राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हैं, नाम है असदुद्दीन ओवैसी, जी हाँ? वही असदुद्दीन ओवैसी जिनके मंच से आजकल कभी हिन्दुओं को धमकी दी जा रही है तो कभी खुलेआम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। लेकिन ओवैसी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। मेरे हिसाब से असदुद्दीन ओवैसी अगर उत्तर प्रदेश में ये हरकतें करते/करवाते तो सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इनका ठीक वैसा ही ईलाज करते जैसे समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का कर रहे हैं।

बता दें की असदुद्दीन ओवैसी के बेहद करीबी और AIMIM के पूर्व विधायक वारिस पठान ने कल कर्नाटक के गुलबर्गा में ( 20 फ़रवरी 2020 ) को हिन्दुओं को खुली धमकी देते हुए कहा था की, हम भले 15 करोड़ ( मुस्लिम ) हैं लेकिन 100 करोड़ ( हिन्दुओं ) पर भारी पड़ेंगें? ये बात याद रखने लेना।

वारिस पठान के इस बेहूदा बयान के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे की असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।  ओवैसी बेंगलुरु में CAA विरोधी रैली को सम्बोधित करने गए थे। लेकिन उससे पहले मंच से जोर-जोर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इतने प्रकरण हो जाने के बावजूद अभी भी ओवैसी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। अगर ये सब यूपी में हुआ होता तो सीएम योगी ओवैसी पर जरुर कार्यवाही करते। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की कभी यूपी के रामपुर में नवाबी झाड़ने वाले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान अब छुप-छुपकर जीने को मजबूर हैं, यूपी पुलिस उनके खिलाफ मुनादी कर रही है। बकरी चोरी से लेकर अवैध जमीन कब्जाने सहित कई मामलों में लगभग 75 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं।

बता दें की योगी आदित्यनाथ सरकार आजम खान को भूमाफिया घोषित कर चुकी है, आजम खान द्वारा गैरकानूनी बनवाया उर्दू गेट तोड़ा गया। सरकारी गेस्ट हाउस से उनका क़ब्ज़ा खाली कराया गया। नवाबी यतीम खाने में बनी उनकी इमारत तोड़ने की नोटिस भी दिया है। आजम खान का अवैध जमीन पर बना हमसफर गेस्ट हॉउस ढहा दिया। आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी हुई। हालाँकि योगी सरकार आजम खान के खिलाफ ये कार्यवाही राजनितिक द्वेष के कारण नहीं कर रही है। बल्कि आजम खान ने ये सब कुकृत्य करें हैं, जिसका फल भुगतवा रही योगी सरकार। नौबत यहाँ तक आ गई है की यूपी पुलिस के पास अब इतने सबूत इकठ्ठा हो गए हैं की कभी भी आजम खान को पकड़कर जेल में डाळ सकती है।