हार के बाद भी घोषणापत्र में किया अपना वादा पूरा करेंगे बग्गा, लोग बोले- नेता हो तो ऐसा

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 12 फ़रवरी: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे कल घोषित कर दिए गए? आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की। आम आदमी पार्टी की आंधी में बड़े-बड़े नामी-गिनामी उम्मीदवार भी उड़ गए। जिसमें बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर बग्गा और कपिल मिश्रा शामिल हैं।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को भाजपा ने हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा था। बग्गा अपने क्षेत्र के लिए अलग से मैनिफेस्टो जारी किया था, कई वादे किए थे। हालाँकि, बग्गा चुनाव जीतने में असफल रहे। उन्हें आम आदमी पार्टी के राजकुमारी ढिल्लों ने 20,220 वोटों से मात दे दी। AAP उम्मीदवार ढिल्लों को जहाँ 57,892 मत मिले, बग्गा को 37,672 वोटों से संतोष करना पड़ा।

बग्गा की हार के बाद ट्विटर पर विरोधियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। उनका मजाक बनाया जाने लगा। लोकतंत्र में जीत-हार होती रहती है लेकिन तेजिंदर सिंह बग्गा को जबरदस्ती व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाया जा रहा है, इसी बीच बग्गा ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिको लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

बग्गा ने वादा किया था कि अगर वो चुनाव जीत जाते हैं तो लड़कियों के लिए ‘सेल्फ डिफेंस कोचिंग सेंटर’ की स्थापना करेंगे। दिल्ली में महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों को देखते हुए ये एक बेहतर क़दम है।

हलाकि अब जब तजिंदर बग्गा चुनाव हार गए हैं, फिर भी उन्होंने अपना वादा पूरा करने की ओर क़दम बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा कि वो बच्चियों से किया वादा पूरा करेंगे और हरि नगर में उनके लिए ‘आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने वाला कोचिंग सेंटर’ खुलेगा। उन्होंने कहा कि भले ही वो हार गए हों, वो अपने क्षेत्र की जनता से किया गया वादा व्यक्तिगत रूप से पूरा करेंगे।

बग्गा के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है, लोग कह रहे हैं अगर नेता हो तो तजिंदर बग्गा जैसा जो हारने के बाद भी अपना वादा न भूले।