इस युवक ने कहा, लन्दन के चीफ मिनिस्टर बनें है केजरीवाल, दिल्ली के नहीं, पढ़ें क्यों?

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 14 फ़रवरी: आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की, आप मुखिया अरविन्द केजरीवाल 16 फ़रवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगें। लेकिन ट्विटर पर बिहारी बाबू के नाम से प्रसिद्द सचिन देशवाल ने केजरीवाल को दिल्ली नहीं? बल्कि लन्दन का चीफ मिनिस्टर बताया है।

सचिन देशवाल उर्फ़ बिहारी बाबू ने कहा की, मैं दिल्ली नहीं बोलूंगा, दिल्ली तो भारत की राजधानी है, हम लंदन में रहते हैं, लन्दन के मुख्यमंत्री हैं अरविन्द केजरीवाल, बिहारी बाबू ने तंज कसते हुए कहा की, कुछ दिन बाद दिल्ली टोक्यो भी बनने वाला है। उन्होंने कहा, सब लोग टोक्यो की तैयारी करें, और हाँ? यमुना नदी भी चमकने वाली है।

इसके अलावा बिहारी बाबू ने कहा की, लन्दन ( दिल्ली ) वाले अपने-अपने बच्चों के लिए स्विमिंग किट खरीद लें, क्योंकि जल्द ही मनीष सिसोदिया आप के स्कूल में स्विमिंग पूल बनाने वाले हैं। बच्चों को स्विमिंग सिखाएंगें और ओलम्पिक में भेजेंगे।

गौरतलब है की 2015 में जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी और केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे तो उससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान छप्पर फाड़ वादे किये थे, कहा था दिल्ली को हम लंदन बना देंगें। यमुना साफ करा देंगें। 500 नए स्कूल बना देंगें, कॉलेज बना देंगें। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था, दिल्ली के स्कूलों में स्विमिंग पूल बना देंगें, बच्चे तैराकी करेंगें। ऐसे तमाम वादे आम आदमी पार्टी द्वारा किये गए थे।

जब सरकार बन गई तो केजरीवाल कहने लगे, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दो, मुझे मोदी सरकार और एलजी काम नहीं करने दे रहे हैं। इसी की आड़ में एक भी वादा पूरा नहीं किया। 2020 विधानसभा चुनाव से कुछ महीनों पहले केजरीवाल ने जनता को लुभाने के लिए बिजली, पानी फ्री कर दिया और फिर से चुनाव जीत गए। तब केजरीवाल को मोदी सरकार और एलजी ने काम करने से नहीं रोका? फिलहाल दिल्ली लन्दन तो नहीं बन पायी, लेकिन केजरीवाल फिर से सीएम बन गए। कारण? दिल्ली की जनता मुफ्तखोरी की लालच में आ गई।