योगी सरकार का बड़ा निर्णय, काशी विश्वनाथ मंदिर में नहीं लागू होगा कोई ड्रेसकोड, पढ़ें

LIKE फेसबुक पेज

वाराणसी, 13 जनवरी: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए कोई भी ड्रेस कोड़ नहीं लागू करने का फैसला लिया है। दरअसल मंदिर प्रसाशन ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए ड्रेस कोड लागू करने की योजना बना रहा था लेकिन सरकार ने इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी।

क्योंकि जब यह प्रस्ताव योगी सरकार के पास पहुंचा तो काफी विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया गया की मंदिर में दर्शन के लिए ड्रेस कोड लागू करने का मतलब हिन्दू धर्म का अपमान होगा। क्यूंकि बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन करने लोग बहुत दूर-दूर से आते हैं, जरुरी नहीं है सब एक ही वेशभूषा में आये।

इसके बाद योगी सरकार ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए कोई भी ड्रेस कोड लागू न करने का निर्णय लिया। सभी श्रद्धालु स्वतंत्र हैं किसी भी परिधान में दर्शन कर सकते हैं।

बता दें की मंदिर प्रसाशन ने काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन के लिए जो ड्रेस कोड लागू करने का प्लान बना रहा था, उसके अनुसार, पुरुष धोती कुर्ता और महिलाएं साड़ी पहनकर ही गर्भ गृह में स्पर्श दर्शन कर सकेंगी। जींस, पैंट, शर्ट, सूट, टाई कोट पहने हुए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में सिर्फ दर्शन की व्यवस्था होगी। उन्हें गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। हालाँकि अब यह ड्रेस कॉड लागू नहीं होगा।