CAA: ममता के बंगाल में दंगाइयों ने जमकर मचाया उत्पात, रेलवे को पहुँचाया 84 करोड़ का नुकसान

LIKE फेसबुक पेज

कोलकाता, 11 जनवरी: नागरिकता सांसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में पश्चिम बंगाल में जमकर हिंसक प्रदर्शन हुआ, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की उपद्रवियों में बंगाल में रेलवे को 84 करोड़ का नुकसान पहुँचाया।

भारतीय रेलवे ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में 13 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच सीएए और एनआरसी के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में उसे 84 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। कोलकाता हाई कोर्ट में दाखिल की गई रिपोर्ट में रेलवे ने यह बात कही।

पूर्व-रेलवे ने मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन और न्यायमूर्ति ए बनर्जी की खंडपीठ के समक्ष शुक्रवार को एक हलफनामे में कहा कि विरोध प्रदर्शन के चलते उसे 72.2 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हलफनामे में बताया गया कि सबसे अधिक 46 करोड़ रुपये का नुकसान सियालदह डिवीजन में हुआ। इसके अलावा मालदा डिविजन में 24.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। हावड़ा डिविजन को भी एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ।

बता दें की नागरिकता संसोधन के विरोध में पश्चिम बंगाल में दंगाइयों ने कई ट्रेनें फूंक डाली, कई प्लेटफॉर्म को नुकसान पहुंचाया, कई जगह तो पूरा स्टेशन ही तबाह कर दिया।