डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के 52 ठिकानों पर सेट किया टारगेट, पढ़ें ईरान की बर्बादी का ट्रम्प-प्लान

us-president-donald-trump-set-52-target-in-iran-for-destruction

नई दिल्ली, 5 जनवरी: अमेरिका और ईरान के बीच में तनाव बढ़ चुका है। अमेरिका ईरान पर मिसाइलों से हमले के लिए तैयार है। अमेरिका ने 52 टारगेट सेट कर लिए हैं जिनपर एक ही बार में हमला किया जाएगा। अमेरिका ने इसी प्रकार के हमले में ईरान के सेनापति को ख़त्म कर दिया है, अब अमेरिका को अपनी ताकत का सबूत देने की जरूरत नहीं है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को अंतिम चेतावनी दे दी है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा है की अगर ईरान में अमेरिका के किसी भी ठिकाने पर हमला किया तो हम ईरान को पूरी तरह से तबाह कर देंगे। डोनॉल्ट ट्रम्प ने कहा – हमने मिलिट्री इक्विपमेंट पर 2 ट्रिलियन डॉलर खर्च किये हैं, हम विश्व में सबसे बड़ी सैन्य शक्ति और सबसे पावरफुल हैं, अगर ईरान ने किसी भी अमेरिकी अड्डे या अमेरिकन पर हमला किया तो हम बेझिझक उन इक्विपमेंट को ईरान की तरफ भेज देंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने यह भी कहा की हमने ईरान पर 52 टारगेट सेट कर लिए हैं, अगर ईरान अमेरिकी सैनिकों, नागरिकों या सम्पत्ति पर हमला करता है तो अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को निशाना बनाएगा और उन पर बहुत तेजी से और जोरदार हमला करेगा।

ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा- 52 में से कुछ स्थल बहुत उच्च स्तर के और ईरान एवं ईरानी संस्कृति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन स्थलों और ईरान पर बहुत तेजी से एवं जोरदार तरीके से हमला किया जाएगा। अमेरिका को अब और खतरा नहीं चाहिए।

बता दें की कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान प्रतिशोध की ज्वाला में धधक रहा है, बदले की भावना से ईरान ने अमेरिकी बलों की तैनाती वाले अल-बलाद वायुसेना अड्डे पर दो रॉकेट गिराए गए। इराकी सेना ने अल बलाद और बगदाद में मिसाइल हमलों की पुष्टि की है और कहा है कि इनमें कोई हताहत नहीं हुआ। ईरान की इसी कार्यवाही के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है की अमेरिका द्वारा शुक्रवार को इराक में किए गए ड्रोन हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है।

loading...