दंगाइयों के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, इस्लामिक संगठन PFI के 25 सदस्य गिरफ्तार

LIKE फेसबुक पेज

लखनऊ, 1 जनवरी: नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में यूपी हिंसा फैलाने वालों पर योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है, उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 25 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हुई है. उन्हें आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. चरमपंथी इस्लामी संगठन पीएफआई का नाम इन दिनों चर्चा में है।

बता दें की उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भड़की हिंसा में पीएफआई का नाम प्रमुखता से सामने आया था, इससे पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को बैन करने का उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र भेजा था. गृह मंत्रालय ने इस पत्र को स्वीकार भी कर लिया था.

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने पीएफआई को बैन करने का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा था. इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय खुफिया एजेंसियों और एनआईए से इनपुट ले सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उत्तर प्रदेश में नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में हुई हिंसा में लगभग 18 लोगों की मौत हो गयी इसके अलावा दंगाइयों ने सार्वजानिक संपत्ति को हद से ज्यादा नुकसान पहुंचाया है?