जायकेदार बिरयानी और 500 रूपये दिहाड़ी देकर शाहीन बाग़ में जुटाई जा रही मुस्लिमों की भीड़

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 16 जनवरी: नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ पिछले एक महीने से दिल्ली के शाहीन बाग़ में मुस्लिम पुरुष और महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में लोग ये सोंचने पर मजबूर हो गए थे की आज के ज़माने में किसी के पास एक मिनट की फुर्सत नहीं है और ये लोग बाल-बच्चों को लेकर कैसे एक महींने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं? इस मामलें पर अब बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगें?

दरअसल शाहीन बाग़ में मुस्लिम पुरुष और महिलाएं फ्री में एक महीने से नहीं बैठे हैं, बल्कि शाहीन बैग में रोड पर बैठने के लिए इन्हें खाने के लिए जायकेदार विरयानी और साथ में 500 रूपये दिहाड़ी भी मिल रही है तो आप ही सोंचिये ऐसी ठण्ड में बनी-बनाई बिरयानी मिल रही है और साथ में 500 रूपये भी मिल रहे थे कौन नहीं बैठना चाहेगा।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है कुछ लोग आपस में बात कर रहे थे कि इस धरने में औरतों की शिफ्ट लगती है। और, उन्हें इसके लिए 500 से 700 रुपए भी मिल रहे हैं। किसी राजनीतिक पार्टी या घोर मोदी विरोधी के द्वारा ये प्रदर्शन करवाया जा रहा है।

इस प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को रोजाना 500-700 रुपये दिए जाते हैं, अगर महिला को किसी काम से घर या अन्य स्थान पर जाना होता है तो वह अपने स्थान पर किसी दूसरी महिला को बिठा जाती है ताकि उसकी जगह खाली ना हो और उसका 500 रुपये रोज उसे मिलता रहे, कई बार शिफ्ट में भी प्रदर्शन करवाए जाते हैं, मान लो 500 महिलाएं प्रदर्शन में बैठी हैं, उन 500 महिलाओं की तभी छुट्टी होती है जब उनकी जगह लेने वाली 500 महिलाओं का इंतजाम हो जाता है।