लातेहर में पीसीआर वैन पर हमला कर 4 पुलिसवालों की हत्या करने वाले 7 नक्सली गिरफ्तार

लातेहर, 6 जनवरी: झारखण्ड के लातेहर में 22 नवंबर 2019 को पुलिस के पीसीआर वैन पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। डीआईजी एबी होमकर ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी।

डीआईजी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर लूट के कारतूस, वर्दी के साथ लेवी के पांच लाख रुपए बरामद किए गए। इस दौरान डीआईजी ने लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद समेत पूरी टीम की कार्यकुशलता को लेकर बधाई दी।

बता दें की 22 नवंबर 2019 को भाकपा नक्सलवादी संगठन के उग्रवादियों द्वारा चंदवा थाना क्षेत्र के लुकईया मोड़ के नजदीक चंदवा थाना के पीसीआर वैन पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूट की घटना हुई थी। इस संदर्भ में चंदवा थाना में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद जांच जारी थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था। जांच टीम ने घटना के दिन से ही भाकपा माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही थी। इसी दौरान पांच जनवरी को जांच टीम को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादी संगठन के तीन सहयोगी एक बाइक से चंदवा के किसी ठेकेदार से रंगदारी वसूलने आए हैं। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके पहले तीनों को गिरफ्तार किया फिर उन तीनों के जरिये चार नक्सलियों को और गिरफ्तार किया जो वारदात में शामिल थे।

Sponsored Articles
loading...