बुजुर्ग ने छुए पीएम मोदी के पैर तो मोदी ने भी उनके पैर छूकर दिया सम्मान

LIKE फेसबुक पेज

कोलकाता, 12 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पार हैं, दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने हुगली नदी के किनारे स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में प्रार्थना की और राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर बेलूर मठ में युवाओं को संबोधित किया इसके बाद पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम को सम्बोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर एक बुजुर्ग से मुस्कुराते हुए बातचीत करते नजर आये, इसके बाद जब मोदी वहां से जाने लगे तो बुजुर्ग ने मोदी के पैर छुए, फिर पीएम मोदी ने भी तुरंत पैर छूकर बुजुर्ग को सम्मान दिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

बता दें की – पीएम मोदी ने कोलकाता पोर्ट का नाम बदलकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर किया। इसके बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा की, आज का ये दिन कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के लिए, इससे जुड़े लोगों के लिए, यहां काम कर चुके साथियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। भारत में पोर्ट डिवेलपमेंट को नई ऊर्जा देने का इससे बड़ा कोई अवसर नहीं हो सकता।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा – कोलकाता पोर्ट सिर्फ जहाजों के आने-जाने का स्थान नहीं है, ये एक पूरे इतिहास को अपने आप में समेटे हुए है। इस पोर्ट ने भारत को विदेशी राज से स्वराज पाते देखा है। सत्याग्रह से लेकर स्वच्छाग्रह तक इस पोर्ट ने देश को बदलते हुए देखा है।