ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- इस्लामिक अत्याचार के शिकार लोगों के लिए है CAA

हुगली, 12 जनवरी: आज स्वामी विवेकानंद की जयंती है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में हुगली नदी के किनारे स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में हैं। पीएम मोदी ने मठ में संतो के साथ थोड़ी देर पहले प्रार्थना भी की। इसके बाअद राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने बेलूर मठ में युवाओं को संबोधित किया। पीएम ने नागरिकता संसोधन कानून पर भी बात की.

नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा- यह कानून रातों रात नहीं लाया गया। देश में इसको लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर युवाओं में भ्रम फैलाया गया। पीएम ने कहा, युवाओं के बीच इस कानून को लेकर फैले भ्रम को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – संशोधित नागरिकता कानून (CAA) नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है, पीएम ने कहा की, इस कानून के जरिए हम उन लोगों की मदद कर रहे हैं जो पड़ोसी देशों में अपनी धार्मिक आस्था के चलते प्रताड़ित किए गए। मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि ऐसे लोगों की मदद करना गलत है क्या?

इसके अलावा विपक्षियों और CAA विरोधियों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, जो बात यहां बैठे बच्चों को समझ में आ गई वह कई राजनीतिक दलों के लोगों को समझ में नहीं आई। दरअसल, वे समझना ही नहीं चाहते।

loading...