महाराष्ट्र: राहुल गांधी के खिलाफ लिखी पोस्ट तो जबरन कर दी गई प्रोफेसर की छुट्टी

महाराष्ट्र, 15 जनवरी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले मुंबई यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। प्रोफेसर योगेश सुमन ने पिछले साल दिसंबर में एक फेसबुक पोस्ट डाला था।

हालाँकि इस मामलें से ध्यान भटकाने के लिए विश्वविद्यालय का कहना है कि प्रोफेसर के खिलाफ कई शिकायतें थीं, उनके आधार पर कार्रवाई की गई है। हालांकि महाराष्ट्र भाजपा ने उद्धव सरकार पर असहिष्णुता का आरोप लगाया है।

छात्र संगठनों के विरोध के बाद मुंबई विश्वविद्यालय (एमयू) ने एकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स विभाग के निदेशक योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया और उनके खिलाफ प्राप्त शिकायतों के खिलाफ जांच शुरू की।

कई छात्रों संगठनों ने आरोप लगाया कि सोमन ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ और सामान्य तौर पर महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सोमन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर NSUI के कुछ छात्र सोमवार को परिसर में धरने पर बैठ गए थे।

दरअसल मुंबई यूनिवर्सिटी के प्रफेसर योगेश सुमन ने पिछले साल दिसंबर में एक फेसबुक पोस्ट डाला था। राहुल गांधी ने वी. सावरकर को लेकर बयान दिया जिस पर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था। प्रफेसर ने राहुल गांधी को लेकर विडियो ब्लॉग लिखा था जिसमें से कुछ शब्दों को आपत्तिजनक माना गया था। इसके बाद उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया है।

loading...